Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Bhuj : the pride of india | भुज: द प्राइड ऑफ़ इंडिया

Bhuj : The pride of india 


Bhuj : The pride of india एक भारतीय फिल्म हैं जोकि सच्ची घटनाओं पर आधारित हिंदी Action Film  है। 19 मार्च 2019 को भारत-पाक युद्ध की सच्ची घटनाओं पर भूषण कुमार ने फिल्म की घोषणा की. इस फिल्म की कहानी 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान स्थापित, यह आईएएफ- IAF स्क्वाड्रन लीडर विजय कर्णिक के जीवन के बारे में है,यह फिल्म 300 गुजराती महिलाओं की कहानी के विषय में बताता है जिन्होंने बांग्लादेश और पाकिस्तान युद्ध के दौरान भारतीय वायु सेना की सहायत की।

इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया गया है इस फिल्म के ट्रेलर को लेकर फैंस काफी लम्बे समय से इंतज़ार में थे. जोकि उनका इंतेज़ार अब ख़त्म हुआ. लोगो को फिल्म का ट्रेलर बेहद ही पसंद आया और लोगो ने फिल्म के ट्रेलर को लेकर काफी प्रशंसा भी की है.फिल्म का ट्रेलर ही इतना जबरदस्त और रोमांच से भरपूर है की लोगो को फिल्म रिलीज़ की लेकर उत्शाह भरा हुआ है. 

फिल्म का ट्रेलर जबरदस्त एक्शन सीन और अच्छे vfx से स्टार्ट होता हैं. इस फिल्म में स्क्वाड्रन लीडर विजय कर्णिक का किरदार निभाने वाले एक्टर  अजय देवगन  है. अजय देवगन का यह 26 सेकण्ड का डायलाग लोगो को बहुत पसदं आया “मेरे मरने का मातम मत करना, मैंने खुद ये शहादत चुनी है। मैं जीता हूं मरने के लिए, मेरा नाम है सिपाही!” अजय देवगन की फिल्मे हमेसा से सुपरहिट रही है चाहे वो फिर दृश्यम हो या फिर तन्हाजी।

अजय देवगन के साथ साथ संजय दत्त भी अपने फैंस को खुश करने के लिए तैयार है.क्योकि संजय दत्त का किरदार भी फिल्म में चार चाँद लगाने वाला है.और इस फिल्म में दो हीरोइन भी है 

नोरा फ़तेही जिन्होंने अपने बेली डांस से तो फैंस को खुश किया ही था और अब इस फिल्म में एक साहसी महिला,सच्ची देशभक्त का किरदार निभाकर कर रही है. इसके साथ ही सोनाक्षी सिन्हा को भी भले ही ट्रेलर में इतना खास फोकस नहीं किया  गया है, लेकिन उनका किरदार बहुत ज्यादा इफेक्टिव दिखाई दे रहा है.

Bhuj : the pride of india Star cast -

  • स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक के रूप में अजय देवगन
  • भारतीय सेना के स्काउट रणछोड़दास पगी के रूप में संजय दत्त
  • सोनाक्षी सिन्हा ने सुंदरबन जेठा माधपर्य के रूप में
  • नोरा फतेही जासूस हीना रहमान के रूप में
  • शरद केलकर सैन्य अधिकारी रघुवीर रैना के रूप में
  • उड़ान अधिकारी बब्बल सिंह गिल के रूप में अम्मी विर्क
  • मिशा उपेदकर के रूप में प्रणिता सुभाष
  • संजय कार्णिक के रूप में महेश शेट्टी
  • जय पटेल मेजर श्रीनिवासन नायडू के रूप में

Bhuj : the pride of india की कहानी -

यह कहानी 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध की है जिसमें अजय देवगन भुज एयरपोर्ट के तत्कालीन प्रभारी विजय कार्णिक की भूमिका में हैं।इस युद्ध के दौरान स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक अपनी टीम के साथ भुज हवाई अड्डे पर मौजूद थे, जहां हवाई पट्टी नष्ट हो गई थी। इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से बारी बम धमाका किया जा रहा था. इस समय एयरबेस पर उनके साथ 50 वायुसेना और 60 रक्षा सुरक्षाकर्मी मौजूद थे। विजय कार्णिक और उनकी टीम ने इलाके की महिलाओं की मदद से रनवे को फिर से तैयार किया. उन्होंने क्षेत्र की 300 महिलाओं के साथ इसे फिर से तैयार किया ताकि भारतीय सेना के जवानों को ले जाने वाली उड़ानें वहां आसानी से उतर सकें।

Bhuj : the pride of india
Bhuj : the pride of india 


Bhuj : the pride of india | भुज: द प्राइड ऑफ़ इंडिया ट्रेलर यहाँ देखे 

Bhuj : the pride of india release date -

फिल्म निर्माताओ और ट्रेलर में इस फिल्म की रिलीज़ डेट को 13 अगस्त बताया गया है। जिसे Covid 19 के कारण ऑनलाइन ओटीटी प्लेटफार्म Disney+Hotstar पर रिलीज़ किया जाएगा।



Post a Comment

0 Comments